CCSU Exam Form 2023 Last Date www.ccsuniversity.ac.in Regular/Private Online Form

स्कूलों में बीए, बीकॉम एमए ने चौधरी चरण सिंह कॉलेज से भागीदारी की है। एम.कॉम प्रथम वर्ष के निजी मूल्यांकन फॉर्म निकाले जा चुके हैं, जो आज 13 जनवरी से ऑनलाइन होंगे और 31 जनवरी तक ऑनलाइन चलेंगे। जिन युवतियों को कन्फर्मेशन लेना है, वे फॉर्म भर सकती हैं, इसके लिए कोई और रास्ता नहीं खुलेगा। इसके लिए दिया जाएगा, 2 फरवरी तक छात्रों को भर दिया जाएगा। टेस्ट स्ट्रक्चर्स को वेब-आधारित इकट्ठा किया जाएगा, सभी स्ट्रक्चर्स को पांच फरवरी तक कॉलेज में जमा किया जाएगा।

इस विषय को एक साथ नहीं ले सकते

कॉलेज ने एक और नियम दिया है, जिसके चलते कुछ विषय ऐसे हैं, जिन्हें छात्र एक साथ नहीं ले सकते। निजी तौर पर गणित को एक ऐसे छात्र द्वारा लिया जाना चाहिए जिसके पास संक्रमणकालीन विषय के रूप में गणित हो। अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू और संस्कृत सहित विद्वानों के विषयों में समझ। यूजी में सैन्य परीक्षा के साथ 31 नहीं दे सकते निजी फॉर्म भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी, छात्र जो भी विषय चुनता है, उसे उस विषय को कुछ समय के लिए बचा लेना चाहिए। कोई प्रगति नहीं की जाएगी।

बाकी रिजल्ट भी यूनिवर्सिटी की तरफ से डिलीवर कर दिया गया है।

चौधरी चरण सिंह कॉलेज ने विभिन्न विषयों में चुनौती मूल्यांकन का परिणाम जारी कर दिया है, छात्र आज से ही अपना परिणाम कॉलेज की आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं, वे इसे डाउनलोड कर सकते हैं, अन्य परिणाम जो अभी तक वितरित नहीं किए गए हैं, वह भी 26 जनवरी को। पहले दिया जाएगा

वार्षिक ढांचे के तहत निर्देशित मूल्यांकन के प्रकार

चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय की वार्षिक व्यवस्था के तहत सिर्फ ट्रायल विषयों को छोड़कर बीए, बीकॉम और एमकॉम प्रथम वर्ष के व्यक्तिगत पाठ्यक्रमों में नवीन नामांकन 2022-23 का मूल्यांकन फरवरी में निर्देशित किया जाएगा। महाविद्यालय द्वारा ऑनलाइन संरचना एवं मूल्यांकन व्यय जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। आवंटित विद्यालयों में संरचना जांच की अंतिम तिथि 2 फरवरी है। नामित विद्यालयों द्वारा एनआर के साथ संरचना के आवास की अंतिम तिथि 5 फरवरी है।

दूसरे और तीसरे साल की संरचनाएं कब सामने आएंगी

यूजी में द्वितीय व तृतीय वर्ष तथा पीजी में द्वितीय व अंतिम वर्ष के लिए स्ट्रक्चर बाद में आएंगे। समर्थित और गोपनीय छात्रों के 152 विश्वविद्यालय हैं, सूची की जांच करके किसी एक स्कूल को चुन सकते हैं। पिंकी टेस्ट अभी बसंत ऋतु में प्रस्तावित है, बसंत ऋतु में ही, बहुत सारे छात्रों को आजमाना चाहिए, जिसके लिए नियम दिए गए हैं, जल्द ही टाइम टेबल दिया जाएगा, टाइम टेबल कब आएगा, आप सभी को यहां से टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे आपको वह कनेक्शन दिया जाएगा जिसके द्वारा आप निस्संदेह टाइम टेबल को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

इस बार जल्द होगी परीक्षा

आपको बता दें कि चौधरी चरण सिंह कॉलेज के मैदानी विश्वविद्यालयों में छात्रों को अवसर तलाशने का मौका कम मिलेगा, दुश्मन का फिर से खांचे में स्वागत करने के लिए निर्धारित समय में परीक्षाएं होंगी, फिलहाल परीक्षाएं नहीं होंगी कई महीनों तक चलते रहें। उन्हें 15 से 20 दिनों में समाप्त कर लेना चाहिए, इसके साथ ही मुख्य वैधता की पुष्टि होने पर कक्षा शुरू हो जाएगी ताकि पाठ्यक्रम समाप्त किया जा सके, जिन लोगों को बाद में प्रवेश दिया जाएगा, उनके लिए अतिरिक्त कक्षाएं चलाई जाएंगी। में लिए जाते हैं

Leave a Comment